आईएएस की तैयारी करने वाले प्रतिभाशाली छात्रों की मदद के लिए आगे आया प्रजापति समाज सेवा संस्थान

प्रदेश के 50 विद्यार्थियों के रहने खाने और कोचिंग की निशुल्क व्यवस्था करेगा

0
304

प्रजापति मंथन : जयपुर। प्रजापति समाज के छात्र-छात्राओं की शिक्षा के लिए महत्वपूर्ण कार्य करने वाला प्रजापति समाज सेवा संस्थान एक बार फिर प्रजापति समाज के आईएएस की तैयारी कर रहे छात्रों की मदद के लिए आगे आया है। 

प्रजापति समाज सेवा संस्थान के महासचिव नूतन प्रकाश प्रजापति ने बताया कि संस्थान ने आईएएस की तैयारी कर रहे समाज के 50 प्रतिभाशाली छात्र-छात्राओं को नि:शुल्क कोचिंग, रहना-खाना तथा समूचित मार्गदर्शन प्रदान करने का लक्ष्य बनाया है।  इस वर्ष 50 छात्रों का चयन कर उनकी मदद करना है।

इस पहल के माध्यम से वे प्रजापति समाज के प्रतिभाशाली छात्र-छात्राओं को निशुल्क रहने खाने कोचिंग व समुचित मार्गदर्शन प्रदान करने की दिशा में कार्य कर रहे हैं उन्होंने बताया की उनका लक्ष्य 50 छात्रों से शुरुआत कर आगे बढ़ना है। समाज सेवा संस्थान प्रदेश के प्रतिभाशाली छात्र-छात्राओं को लगातार सम्मानित करता आ रहा है। इसी क्रम में यह पहल आने वाले समय में नीव् का पत्थर साबित होगी। 

संस्थान के प्रदेशाध्यक्ष रमेश प्रजापति ने बताया कि समाज सेवा संस्थान के द्वारा इस हेतु प्रदेश भर के आईएएस की तैयारी कर रहे छात्र-छात्राओं से आवेदन मांगे गए हैं जिसकी अंतिम तिथि 5 अप्रैल 2023 है इसके बाद 16 अप्रैल को परीक्षा आयोजित की जाएगी और उसके पश्चात 30 अप्रैल को साक्षात्कार के माध्यम से 50 प्रतिभाशाली छात्रों का चयन कर उन्हें यह सुविधा प्रदान की जाएगी।  

परीक्षा का आयोजन प्रदेश के 16 जिला मुख्यालयों पर किया जाएगा जिसकी जानकारी परीक्षा से पहले सभी प्रतिभागियों को प्रदान कर दी जाएगी।