प्रजापति समाज का तृतीय सामूहिक विवाह सम्मेलन 10 मई को सिंगोला में होगा आयोजित

सम्मेलन में 55 जोड़े ही लिए जाएगें, 101 रूपये होगी अंशदान फीस

2
76

प्रजापति मंथन : झालावाड़ (राज.) जिले के खानपुर कस्बे के सिंगोला ग्राम में दक्ष प्रजापति चौरासी समाज का विवाह सम्मेलन 10 मई 2024 को आयोजित किया जाएगा। समिति से प्राप्त जानकारी के अनुसार वर पक्ष एवं वधु पक्ष से मात्र 101 रूपये ही लिए जाएगें और अधिकतम 55 जोड़ो का ही विवाह सम्मेलन में किया जाएगा । सम्मेलन में विवाह के लिए पहले रजिस्ट्रेशन कराना होगा जिसकी अन्तिम तिथि 25 अप्रैल 2024 निर्धारित की गई है।

सम्मेलन के कार्यक्रमो में 9 मई 2024 को विमान आगमन प्रात: 7 बजे, गणपति स्थापना प्रात: 8 बजे और जोड़ा आगमन शाम को होगा वहीं दिनांक 10 मई को प्रात: 8 बजे गंगा चरी, स्वागत समारोह दोपहर 2 बजे, प्रीतिभोज सायं 3 बजे से, तोरण सायं 5 बजे से, पाणिग्रहण संस्कार सायं 5 बजे से और विदाई समारोह रात्रि 8 बजे से होगा। विवाह स्थन लखोड़ मैया के मंदिर के पास सिंगोला में होगा। सम्मेलन समिति के अध्यक्ष मदनलाल बारवाल एवं उपाध्यक्ष कन्हैयालाल पटेल चिकली वाले और कालुलाल अप्रेतिया होंगे।

सम्मेलन में होने वाले प्रत्येक कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार कर प्रचार प्रसार कर दिया गया है। सम्मेलन में समाज के लोगों ने बड़ चड़ कर हिस्सा लिया है और दिल खोल कर दान दिया है। जिससे समाज के बहिन बेटियों को शादी में काफी सहायता मिलेगी। समाज के ऐसे ही सम्मेलन से कई गरीब परिवारो के विवाह कम खर्चे में हो जाते है।

2 COMMENTS

  1. बहुत सराहनीय कदम,कृपया पुनर्विवाह,विधुर,विधवा विवाह की भी पहल करें |

Comments are closed.