प्रजापति कुंभकार महासंघ के कार्यकर्ताओं ने पक्षियों के लिए परिंडे बांधे

0
17

प्रजापति मंथन : कोटा (राज.) जैसे जैसे गर्मी बढ़ती जा रही है पशु पक्षियों के लिऐ भी ठंडे पानी की किल्लत बढ़ती जा रहीं है ऐसे में समाज के लोग आगे आकर ही पशु पक्षियों के लिए ठंडे पानी की व्यवस्था में जुट जाते है। भीषण गर्मी को देखते हुए पक्षियों को पीने का ठंडा पानी उपलब्ध कराने के लिए अखिल भारतीय प्रजापति कुंभकार महासंघ नई दिल्ली मुंबई के कार्यकर्ताओं ने श्रीनाथपुरम पार्क और आसपास क्षेत्र में पेड़ों पर प्रजापति महासंघ के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नंदलाल प्रजापति के नेतृत्व में मिट्टी के परिंडे पेड़ों पर बांधे।

प्रजापति महासंघ के कोटा जिला मुख्य महासचिव किशोर प्रजापति एडवोकेट ने बताया कि राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नंदलाल प्रजापति ने इस अवसर पर सभी लोगों से आग्रह किया कि कुछ जगह पर देखा गया है लोग प्लास्टिक के बने हुए परिंडे लगा रहे हैं। जो नुकसानदायक है इसमें पानी गर्म हो जाता है। और पक्षी पानी नहीं पीते पक्षियों को ठंडा पानी उपलब्ध हो इसके लिए मिट्टी के परिंडे बांधने की अपील की।

परिंडे बांधने में प्रजापति महासंघ के कोटा संभाग अध्यक्ष नंदकिशोर कुश्तिला, संभाग मुख्य महासचिव जमना शंकर प्रजापति, किशोर प्रजापति, कोटा जिला मुख्य महासचिव प्रजापति शिक्षा प्रसार सभा के अध्यक्ष कांतिलाल पोटर, महामंत्री नरेंद्र पाल प्रजापति, जगन्नाथ प्रजापति, भंवरलाल चीता और महावीर प्रजापति आदि का सहयोग रहा सभी लोगों ने प्रत्येक दिन अलग-अलग दिनों में बांदे गए परिंडे में पानी भरने की जिम्मेदारी ली।