9 जून को कोटा में आयोजित होगा प्रजापति समाज का युवक-युवती परिचय सम्मेलन

0
125

प्रजापति मंथन : कोटा (राज.) प्रजापति समाज का राष्ट्रीय स्तर का युवक-युवती परिचय सम्मेलन 9 जून 2024 को कोटा में आयोजित होगा। परिचय सम्मेलन का आयोजन हाडौती प्रजापति समाज सुधारक संघ के तत्वावधान में किया जा रहा है। जिसमें प्रजापति समाज के विवाह योग्य युवक-युवतियाँ अपना पंजीयन करवा सकती है। आयोजन में विधवा, तलाकशुदा, विधुर, परित्यकता भी शामिल हो सकते है। संस्था के द्वारा रजिस्ट्रेशन करवाने वाले युवक-युवतियों का विवरण परिचय पुस्तिका में प्रकाशित करवाया जायेगा।

समाज सुधारक संघ के अध्यक्ष मोहन लाल प्रजापति एवं महामंत्री अमृत लाल प्रजापति ने बताया कि 28 अप्रैल को प्रजापति छात्रावास दादाबाड़ी कोटा में मोहनलाल प्रजापति (सुतड़ा) की अध्यक्षता में एक मीटिंग का आयोजन किया गया था जिसमें कार्यकारिणी की सर्व सहमति से 9 जून 2024 को युवक-युवती परिचय सम्मेलन आयोजित करने का निर्णय लिया गया।

परिचय सम्मेलन के लिए 5 मई 2024 से रजिस्ट्रेशन प्रारम्भ कर दियें है। पंजीयन के लिए ऑनलाईन एवं ऑफलाईन दोनों तरह की व्यवस्था की गई है। प्रजापति मंथन की साईट पर ऑनलाईन फार्म भरने की सुविधा उपलब्ध है। ऑफलाईन संस्था के पदाधिकारियों के पास या प्रजापति छात्रावास दादाबाड़ी कोटा में फार्म भरकर एवं आवश्यक डोक्युमेंट्स व फोटो लगा कर निर्धारित शुल्क के साथ जमा करवा सकते है।

रजिस्ट्रेशन के लिए प्रति आवेदक 1000 रूपये की राशि निर्धारित की गई है एवं एक ही माता-पिता की दो संताने होने पर शुल्क 1500 रूपये निर्धारित किया गया है।

आवेदन फार्म शुल्क के साथ व्हाट्सएप एवं ईमेल पर भी सबमिट किया जा सकता है। फीस ऑनलाइन संस्था से खाते में जमा करनी होगी। सभी आवेदकों की एक स्मारिका प्रकाशित की जाएगी जो रजिस्ट्रेशन कराने वाले आवेदकों को नि:शुल्क दी जाएगी एवं अन्य समाज बंधु को 300 रूपये शुल्क जमा कर लेनी होगी।