कामिनी प्रजापति ने लगातार दूसरी बार आरएएस परीक्षा की उत्तीर्ण

कामिनी प्रजापति ने लगातार दूसरी बार आरएएस परीक्षा उत्तीर्ण कर टीएसपी में 5वीं रैंक हासिल की है

0
61

प्रजापति मंथन : आबूरोड़ (राज.) आबूरोड़ क्षेत्र से दो युवाओं ने आरएएस में चयनित होकर अपने परिवार व समाज का नाम रोशन किया है। मावल गांव की कामिनी प्रजापति ने लगातार दूसरी बार आरएएस परीक्षा उत्तीर्ण कर टीएसपी में 5वीं रैंक हासिल की है। कामिनी ने ऑवर आल रैकिंग में 255 वां स्थान हासिल किया है। गत बार हुई आरएएस परीक्षा में भी कामिनी ने परीक्षा उत्तीर्ण कर टीएसपी में 35वां स्थान हासिल किया था।

रैकिंग कम होने पर कामिनी ने पुन: परीक्षा देकर बिना किसी कोचिंग के पहले से अच्छी रैंक हासिल की। वर्तमान में कामिनी उदयपुर जिले के कोटड़ा में ग्राम विकास अधिकारी के पद पर कार्यरत है। कामिनी ने 12वीं तक की पढ़ाई सरकारी स्कूल में पूरी करने के बाद बीटेक की पढ़ाई की। पूर्व में कामिनी का चयन महिला अधिकारिता विभाग में सुपरवाइजर व पटवारी परीक्षा में भी हुआ था, लेकिन उनका लक्ष्य आरएएस अधिकारी बनना था।

इसलिए कामिनी ने परीक्षा की तैयारी जारी रखी। कामिनी की मां कांता देवी आबूरोड़ के वासड़ा उप स्वास्थ्य केंद्र पर एएनएम पद पर कार्यरत है। जबकि पिता प्रभुराम प्रजापति माउंट आबू पोस्ट ऑफिस में पोस्टल असिस्टेंट के पद पर कार्यरत है।कामिनी ने अपनी सफलता का श्रेय माता-पिता, छोटे भाई, मित्र व गुरूजनों को दिया।