विवाह समारोह में कोविड गाइडलाईन की सख्ती से पालना के दिए निर्देश

जिला कलेक्टर ने विवाह समारोहों का डाटा तैयार करने के निर्देश, उपखण्ड क्षेत्रों में कार्यरत पटवारी, ग्राम सचिव, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की मदद से होगा तैयार

0
143 views

प्रजापति मंथन : झालावाड़। कोरोना वायरस के तेज गति से हो रहे प्रसार को देखते हुए राज्य सरकार द्वारा विवाह समारोह के संबंध में जारी गाइड लाईन अनुपालना करवाने के लिए जिला प्रशासन सख्त है। जिला मजिस्टेªट झालावाड़ हरि मोहन मीना द्वारा समस्त उपखण्ड मजिस्टेªटों को आगामी दिवसों में होने वाले विवाह समारोह के संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश प्रदान किए गए हैं।

जिला मजिस्टेªट ने सभी उपखण्ड मजिस्ट्रेटों को निर्देश दिए हैं कि वे अपने उपखण्ड क्षेत्रों में कार्यरत पटवारी, ग्राम सचिव, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की मदद से आगामी समय में होने वाले विवाह समारोह की सूचना विवाह से पूर्व एकत्रित करें एवं संबंधित आयोजनकर्ता को पूर्व में ही कोविड-19 की गाइड लाईन की पालना सुनिश्चित करने हेतु पाबंद करें। साथ ही विवाह समारोह के दिन भी निरीक्षण किया जाए तथा गाइड लाईन की अवहेलना पाए जाने तथा बिना सूचना के आयोजन करने पर अधिकतम 30 हजार रुपए का जुर्माना लगाने एवं संबंधित आयोजन स्थल को सीज करने की कार्यवाही अमल में लाई जाए।