रीट परीक्षा के सफल संचालन के लिए हो माइक्रो मैनेजमेंट – जिला कलेक्टर

0
205

प्रजापति मंथन : जयपुर। माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर द्वारा 26 सितंबर( रविवार )को आयोजित की जाने वाली राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा 2021 के सफल एवं सुचारु संचालन हेतु जिला कलेक्टर श्री अंतर सिंह नेहरा की अध्यक्षता में शुक्रवार को जिला कलेक्ट्रेट सभागार में जिला स्तरीय परीक्षा संचालन समिति की बैठक आयोजित की गई बैठक में जिला कलक्टर श्री अंतर सिंह नेहरा ने उपस्थित अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि रीट परीक्षा एक महत्वपूर्ण परीक्षा है जिसके अंतर्गत अभ्यर्थियों की संख्या अधिक होती है जिन परीक्षार्थियों का सेंटर जयपुर आया है उन्हें किसी भी तरीके की असुविधा ना हो यह पूर्णतया सुनिश्चित किया जाना चाहिए। 
यातायात व्यवस्था  (बस ट्रेन )आदि की व्यवस्था सुचारू रूप से  सुनिश्चित की जानी चाहिए ।

उन्होंने बताया कि जयपुर जिले में 592 परीक्षा केंद्रों पर करीब पौने दो लाख से अधिक परीक्षार्थी परीक्षा देंगे इस परीक्षा के सफल व सुचारू संचालन के लिए शीघ्र ही कलेक्ट्रेट में कंट्रोल रूम भी बनाया जाएगा विभिन्न जिलों से आने वाले अभ्यर्थियों को असुविधा ना हो इसके लिए जगह-जगह अस्थाई बस स्टैंड बनाए जाएंगे उन्होंने सभी उपस्थित अधिकारियाें को आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए कहा कि रीट परीक्षा के सफल व सुचारु संचालन के लिए माइक्रोमैनेजमेंट होना सुनिचित किये जाना चाहिए।  

अतिरिक्त पुलिस आयुक्त( द्वितीय) श्री राहुल प्रकाश ने कहा कि परीक्षा केंद्रों पर व्यवस्थाओं को सुचारू रूप से सुनिश्चित करने के लिए पुलिस जाब्ते की व्यवस्था की जाएगी । इसके साथ ही उन्होंने कहा कि यातायात व्यवस्था सुचारू रूप से चले यह सुनिश्चित किया जाना चाहिए साथ ही जिन सड़कों पर मरम्मत की आवश्यकता है उनकी मरम्मत की जानी चाहिए। अवैध एवं अस्थाई अतिक्रमण को हटाया जाना चाहिए जिससे अनावश्यक यातायात जाम की स्थिति उत्पन्न ना हो।

बैठक में अतिरिक्त जिला कलेक्टर (प्रथम )श्री इकबाल खान, अतिरिक्त जिला कलेक्टर( द्वितीय) श्री गिरीश पाराशर, अतिरिक्त जिला कलक्टर (दक्षिण) श्री शंकर लाल सैनी, अतिरिक्त  जिला कलेक्टर (पूर्व )श्री राजीव कुमार पांडे, अतिरिक्त जिला कलेक्टर (उत्तर ) श्री बीरबल सिंह के साथ जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे