अस्पतालों में बेड की स्थिति जानने के लिए सरकार ने बनाया ऑनलाईन पोर्टल

घर बैठे पता करें बेड की स्थिति, कोरोना की जंग में मील का पत्थर साबित होगा यह कदम

0
301

प्रजापति मंथन : जयपुर। प्रदेशवासियों को इस मुश्किल समय में राज्य भर में COVID मरीजों का इलाज कर रहे सरकारी एवं निजी चिकित्सालय में उपलब्ध बेड के संबंध में ऑनलाइन पोर्टल covidinfo.rajasthan.gov.in पर लाइव कर दिया गया है।

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ रघु शर्मा ने बताया कि इस लाइव पोर्टल के माध्यम से प्रदेश के सभी अस्पतालों में उपलब्ध विभिन्न श्रेणी के बेड जैसे कि सामान्य बेड, बेड विद ऑक्सीजन तथा आईसीयू में वेंटिलेटर और वेंटिलेटर के बिना उपलब्ध बेड की जानकारी आसानी से मिल सकेगी। इस पोर्टल पर प्रत्येक हॉस्पिटल के जिला स्तर पर इंचार्ज तथा संबंधित जिले के इंचार्ज और कंट्रोल रूम के फोन नंबर भी उपलब्ध कराए गए हैं ताकि किसी प्रकार की असुविधा की स्थिति में मरीज या मरीज के परिजनों द्वारा इन नंबरों पर संपर्क स्थापित किया जा सके।

डॉ शर्मा ने कहा कि इस सूचना की पब्लिक डोमेन पर उपलब्ध होने की वजह से मरीजों एवं उनके परिजनों को बेड ढूंढने के संबंध में आ रही समस्याओं का निराकरण सुचारू रूप से हो सकेगा। उन्होंने प्रदेशवासियों से  जन अनुशासन पखवाड़े के प्रावधानों का पालन करने की पुनः अपील की है ताकि मरीजों की बढ़ती हुई संख्या पर रोक लगाई जा सके।