प्रजापति समाज सेवा संस्थान के रिक्त पदों पर हुए चुनाव, नवीन कार्यकारिणी गठित

0
89

प्रजापति मंथन : जयपुर। प्रजापति समाज सेवा संस्थान (रजि.) जयपुर राजस्थान की आम सभा 10 जनवरी 2021 को प्रदेशाध्यक्ष रमेश प्रजापति की अध्यक्षता में प्रातः 11:00 बजे से प्रजापति भवन दुर्गापुरा में आयोजित की गई ।

मीटिंग में प्रजापति समाज सेवा संस्थान के प्रदेश प्रबंध कार्यकारिणी मैं रिक्त पदों पर चुनाव कराए जाने हेतु गत बैठक में श्री जय नारायण कुम्हार (वरिष्ठ  वैज्ञानिक ) संरक्षक को निर्वाचन अधिकारी चुनाव प्रभारी नियुक्त किया गया था।  आज चुनाव प्रभारी द्वारा संस्थान की आम सभा की मीटिंग  में बताया कि चुनाव के निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार संस्थान की प्रदेश प्रबंध कार्यकारिणी के रिक्त पदों पर किसी भी कार्यकारिणी सदस्य का पदाधिकारी हेतु आवेदन प्राप्त नहीं हुआ है । अतः सर्वसम्मति से ग्राम सभा में इन रिक्त पदों के पदाधिकारियों का चुनाव/ मनोनयन /नियुक्ति किया जाना उचित होगा ।

इस पर आम सभा द्वारा सर्वसम्मति से विचार विमर्श कर निर्णय लिया की पिछली प्रदेश प्रबंध कार्यकारिणी के  इच्छुक / एक्टिव सदस्यों को इस नवीन प्रदेश प्रबंध कार्यकारिणी में पदाधिकारी बनाया जाना आवश्यक है।  जिससे उनके  अनुभव के साथ  कार्यकारिणी सदस्यों के व्यक्तिगत पहचान भी है । अतः नवीन कार्यकारिणी में उनको पदाधिकारी बनाए जाने से उनके अनुभव से संस्थान का कार्य और तीव्र गति गति से संचालित हो सकेगा ।

अतः  आम सभा की मीटिंग में सर्वसम्मति से निर्णय लिया कि
1– प्रदेश महासचिव के पद पर श्री नूतन प्रकाश प्रजापति
 2-कोषाध्यक्ष के पद पर श्री मनोज प्रजापति
3- संगठन सचिव के पद पर श्री डॉक्टर शंकर लाल प्रजापति
4 सह कोषाध्यक्ष पद पर श्री महेंद्र कुमार भाटिवाल  

को सर्वसम्मति से नियुक्त / मनोनीत / निर्विरोध निर्वाचित किया। आम सभा की मीटिंग में सर्वसम्मति से यह भी निर्णय पारित किया गया की प्रदेश प्रबंध कार्यकारिणी के सभी पदों पर नियुक्ति/ मनोनयन / निर्विरोध चुनाव किया जा चुका है अतः नवीन प्रबंध कार्यकारिणी शीघ्र ही संस्थान की छात्रवृत्ति योजना को पुनः प्रारम्भ करें।