कुम्हार प्रजापति समाज की रथ यात्रा की तेयारिया जोरो पर

समाज उत्थान को लेकर श्रीपति धाम नंदनवन के संस्थापक गोविंद बल्लभ दास जी महाराज के नेतृत्व में रथ यात्रा कार्यक्रम की तैयारियों में समाज के लोग जुटे हैं।

0
185

प्रजापति मंथन : बालोतरा / राज.

कुम्हार कुमावत, प्रजापत समाज की ओर से आयोजित बालोतरा उपखंड में दिनांक 22 फरवरी से 2 मार्च तक आयोजित होने वाली रथ यात्रा की तैयारियां जोरों पर हैं। इस संबंध में विधायक मदन प्रजापत  के सानिध्य में  बैठक आयोजित की गई और उसमें गहन विचार-विमर्श कर रूट व अन्य व्यवस्थाओं के बारे में चर्चा की गई । फरवरी में समाज उत्थान को लेकर श्रीपति धाम नंदनवन के संस्थापक गोविंद बल्लभ दास जी महाराज के नेतृत्व में रथ यात्रा कार्यक्रम की तैयारियों में समाज के लोग जुटे हैं। समाज बन्धु नरेश प्रजापत बालोतरा ने बताया की  10 दिन के कार्यक्रम में रथ शहर के विभिन्न क्षेत्रों से होकर जेरला तक भ्रमण करेगी ।

समाज  के युवाओं को समाजोत्थान के कायरें के लिए प्रेरित करने के उद्देश्य से वर्तमान समय में समाज में दहेज, नशा और अंधविश्वास फैला है, जिसे युवा शक्ति दूर करने में सक्षम है। बालोतरा के मुख्य मार्ग  हजारो समाज बन्धु जगह जगह रथ यात्रा का स्वागत सत्कार करेगे। तैयारी में घेवर चंद प्रजापत, डाला राम प्रजापत ,बेसराराम प्रजापत, देवाराम जाजपुरा , ईश्वर प्रजापत, जगदीश प्रजापत, सुरेश प्रजापत, छगन प्रजापत ,भैराराम प्रजापत, जोधाराम प्रजापत ,चुन्नीलाल  प्रजापत, गणपत जालवाल , मुकेश प्रजापत ,बजरंग प्रजापत, ओम प्रजापत, नरपत रोपीया, नेमीचंद मूंगड़ा ,गोविंद प्रजापत गोल , कमल प्रजापत दूदवा, गौतम प्रजापत  सहित समाज बंधु तेयारी मे लगे हैं।

यात्रा की तैयारियों को लेकर प्रजापति समाज की बैठक लेते विधायक मदन प्रजापति