प्रजापति समाज का पहला ऑनलाईन युवक युवती परिचय सम्मेलन 23 अगस्त को, 15 अगस्त तक करें रजिस्ट्रेशन

0
940 views

प्रजापति मंथन : झालावाड़
देश का पहला प्रजापति समाज का ऑनलाईन युवक-युवती परिचय सम्मेलन 23 अगस्त 2020 को होने जा रहा है। जिसके लिए रजिस्ट्रेशन प्रारंभ कर दिये गये है। रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि 15 अगस्त तक बढ़ा दी है। पाक्षिक प्रजापति मंथन न्यूजपेपर झालावाड़ तथा कुंभकार दर्पण मासिक पत्रिका उज्जैन के संयुक्त तत्वाधान में इस डिजिटल कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है।

इस कार्यक्रम की खासबात यह है कि इसमें फार्म भरने की गाईडलाईन से लेकर पैमेंट जमा करने तथा आईडी पासवर्ड प्राप्त करने तक की प्रोसेस ऑनलाईन है। इसके लिए मुम्बई के इंजिनियर से इस प्रोसेस को तैयार करवाया गया है। परिचय सम्मेलन भी ऑनलाईन होगा। जिसकी सूचना रजिस्ट्रेशन करवाने वाले सभी प्रतिभागीयों को मोबाईल के माध्यम से दी जायेगी। तथा इसमें मोबाईल के माध्यम से ही परिचय सम्मेलन में शामिल होना होगा। इसका सबसे बड़ा फायदा यह है कि आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं है। घर पर बैठे-बैठे ही प्रोग्राम अटेण्ड कर सकते है।

परिचय सम्मेलन के बाद रंगीन परिचय पुस्तिका का प्रकाशन किया जायेगा। जिसको सभी प्रतिभागीयों के पते पर भेज दी जायेगी। परिचय सम्मेलन के लिए रजिस्ट्रेशन शुल्क 500 रूपये प्रति प्रतिभागी रखी गई है। यदि एक ही पिता की दो संताने है तो उन्हें 200 रूपये का कैश बेक दिया जायेगा। अर्थात उन्हें दोनों का 800 रूपये शुल्क ही देना होगा।

सभी युवक-युवतियों की जानकारी प्रजापति मंथन के वैवाहिकी पोर्टल पर 1 वर्ष तक उपलब्ध रहेगी। जिसका आईडी पासवर्ड सभी प्रतिभागीयों को दे दिया जाएगा। इस पोर्टल की खासबात यह है कि इसका उपयोग रजिस्टर्ड युजर ही कर सकते है। प्रजापति मंथन तथा कुंभकार दर्पण के इस प्रयास की देशभर में चर्चा है। यह अपने आप में अनुठा आयोजन है। यह एक ऐतिहासिक पहल सिद्ध होगा।

Parichay Sammelan Ka Video