विधायक मदन प्रजापत को केबिनेट मंत्री बनाने की उठने लगी मांग

0
631 views

प्रजापति मंथन : जयपुर
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व वाली राजस्थान सरकार में पचपदरा विधायक मदन प्रजापत को केबिनेट मंत्री बनाने की मांग विभिन्न क्षेत्रों से उठने लगी है। अखिल भारतीय प्रजापति कुंभकार महासंघ तथा राष्ट्रीय प्रजापति महासंघ के पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र भेजकर केबिनेट मंत्री बनाने की मांग की है।

विधायक मदन प्रजापत कांग्रेस सरकार के पिछले कार्यकाल में भी विधायक रह चुके है तथा कांग्रेस संगठन एवं अपने क्षेत्र में विशेष पकड़ रखने वाले नेताओं में शामिल है। विधायक मदन प्रजापत ने अपने विधानसभा क्षेत्र में विकास कार्यो में कोई कसर नहीं छोड़ी है। पचपदरा विधानसभा में विधायक मदन प्रजापत की मजबूत छवी है। मदन प्रजापत ने अपनी छवी ३६ कौम के नेता के रूप में स्थापित की है।

राष्ट्रीय प्रजापति महासंघ के राजस्थान प्रदेशाध्यक्ष बत्तीलाल फूलवाड़ा ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखकर मांग कि है कि वर्तमान विधानसभा में मदन प्रजापत प्रजापति समाज के एकमात्र विधायक है। पिछले विधानसभा चुनावों में प्रजापति कुम्हार समाज के अधिकतर नेता कांग्रेस में शामिल हो गये तथा उस चुनाव में कांग्रेस की सरकार बनाने में पूर्ण योगदान दिया है।

अब प्रजापति कुम्हार समाज को उम्मीद है कि उनकी भावनाओं का ध्यान रखते हुए आगामी मंत्रीमण्डल विस्तार के समय विधायक मदन प्रजापत को केबिनेट मंत्री बनाया जाए। राष्ट्रीय प्रजापति महासभा तथा राजस्थान का प्रजापति समाज विधायक मदन प्रजापत को केबिनेट मंत्री बनाये जाने की मांग करता है।

अखिल भारतीय प्रजापति कुंभकार महासंघ के राजस्थान युवा प्रदेशाध्यक्ष व जिला कांग्रेस कमेटी के महासचिव देवकिशन प्रजापति ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत व कांग्रेस कमेटी के प्रदेशाध्यक्ष व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट को ज्ञापन प्रेषित कर विधायक मदन प्रजापत को राजस्थान सरकार में केबिनेट मंत्री बनाने की मांग की। ज्ञापन में प्रजापति ने मांग कि है कि बाड़मेर जिले की पचपदरा विधानसभा से ओबीसी सीट से दूसरी बार विजयी होने वाले मदन प्रजापत को राजस्थान के मंत्रीमण्डल में केबिनेट मंत्री बनाया जाना चाहिए। लेकिन मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रजापति समाज के होनहार को मौका नहीं दिया, जबकि उसी समय मौका देना चाहिए था।

भाजपा के ताकतवर नेता पांच बार विधायक तथा दो बार केबिनेट मंत्री रहे सुरेन्द्र गोयल जो पिछले चुनावों में कांग्रेस के साथ आ गए। इसी तरह डूंगरराम गेदर विगत 30 वर्षो से बसपा पार्टी में थे। वह भी पिछले लोकसभा चुनावों में कांग्रेस पार्टी में शामिल हो चुके है। संपूर्ण राजस्थान में प्रजापति समाज हमेशा पार्टी के साथ रहा है।

महासंघ के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष लूणचंद सिनावडिय़ा जोधपुर, राजस्थान प्रदेशाध्यक्ष भंवर लाल पोटर, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सीताराम प्रजापति, प्रदेश महासचिव महेन्द्र मेवाड़ा आदि सभी पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री व उपमुख्यमंत्री से मदन प्रजापत को मंत्रीमण्डल में शामिल करने की मांग की।