कृषि उपज मंडी आगर में नीलामी कार्य आज से होगा

ग्राम पंचायतों के लिए नियत दिनांक में ही कृषक अपनी गेहूं उपज मंडी में ला सकेंगे, एक वाहन के साथ दो व्यक्ति आएंगे, जिन्हें मुंह ढंकने के लिए मास्क या गमछा का उपयोग अनिवार्य करना होगा

0
298 views
manthan news

ग्राम पंचायतों के लिए नियत दिनांक में ही कृषक अपनी गेहूं उपज मंडी में ला सकेंगे, एक वाहन के साथ दो व्यक्ति आएंगे, जिन्हें मुंह ढंकने के लिए मास्क या गमछा का उपयोग अनिवार्य करना होगा

प्रजापति मंथन : आगर-मालवा/म.प्र.। कलेक्टर श्री संजय कुमार के निर्देशानुसार 20 अप्रैल से कृषि उपज मंडी आगर में किसानों से गेहूं उपज की नीलामी की जाएगी। नीलामी कार्य प्रातः 11 बजे से शुरू होगा। कोरोना वायरस संक्रमण के फैलाव को रोकने एवं बचाव हेतु कृषि उपज मंडी में ग्राम पंचायतों के लिए अलग‘-अलग तिथि निर्धारित की गई हैं।

ग्राम पंचायत अन्तर्गत आने वाले कृषक नियत की गई तिथि में अपनी उपज कृषि उपज मंडी ला सकेंगें। मंडी प्रांगण में प्रवेश के समय कोरोना वायरस से बचाव हेतु एक ट्रैक्टर वाहन पर दो से अधिक व्यक्ति नहीं आएंगे। आने वाले व्यक्ति को मास्क या गमछा से मुंह ढंकना अनिवार्य होगा। साथ ही मंडी परिसर में सोशल डिस्टेसिंग का पालन करते हुए सुचारू व्यवस्था बनाए रखने में मंडी प्रशासन का सहयोग करेंगे। कृषकों को अपने साथ आधार कार्ड एवं बैंक पासबुक की छायाप्रति अनिवार्य रूप से लाना होगी।

सचिव कृषि उपज मंडी आगर ने बताया कि 20 अप्रैल को मंडी में दाबड़िया एवं नरवल पंचायत के कृषक अपनी गेहूं उपज विक्रय हेतु ला सकेंगे। इसी तरह 21 अप्रैल को आवर, मालीखेड़ी व ढ़ोटी के कृषक, 23 अप्रैल को अहिरबर्डिया, आमला व बापचा के कृषक, 24 अप्रैल को सालरी, महुडिया व पांचारूण्डी के कृषक, 27 अप्रैल को पालड़ा, परसुखेड़ी व  सेमली के कृषक, 28 अप्रैल को बिजनाखेड़ी, चिकली  गोयल, कसाई देहरिया व लाडवन के कृषक, 29 अप्रैल को गाता, झलारा, पालखेड़ी के कृषक एवं 30 अप्रैल को भादवा, भ्याना व घुरासिया के कृषक अपनी गेहूं उपज मंडी में नीलामी हेतु ला सकेंगे। 22 अप्रैल को अमावस्या, 25 अप्रैल को चतुर्थ शनिवार बैंक अवकाश एवं 26 अप्रैल को रविवार के दिन मंडी का अवकाष रहेगा। इन दिनों में नीलामी कार्य पूर्णतः बंद रहेगा।