खाटूश्यामजी मंदिर ट्रस्ट ने ऑक्सीजन प्लांट के लिए दिया 31 लाख रूपये का चैक

तीसरी लहर को लेकर चिकित्सा विभाग रहे मुस्तैद, जल्द धरातल पर आए तैयारी - शिक्षा राज्य मंत्री

0
171

प्रजापति मंथन : जयपुर। शिक्षा राज्य मंत्री श्री गोविन्द सिंह डोटासरा की पहल पर खाटूश्यामजी मंदिर समिति भी ऑक्सीजन प्लांट की मुहिम में आगे आई है। मंदिर समिति के मंत्री प्रताप सिंह चौहान सहित सदस्यों ने सर्किट हाउस में शिक्षा  मंत्री श्री डोटासरा को 31 लाख रुपए का चेक जिला री लाडली कल्याण समिति के नाम दिया। कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग व जिला प्रशासन की तैयारियों को लेकर शिक्षा राज्य मंत्री श्री गोविन्द सिंह डोटासरा ने सोमवार को सीकर जिले के र्सकिट हाउस में बैठक ली।

 इस दौरान शिक्षा राज्य मंत्री श्री डोटासरा ने सीकर जिला कलेक्टर अविचल चतुर्वेदी से तीसरी लहर को लेकर अब तक किए गए इंतजामों के बारे में जानकारी ली। इस पर जिला कलक्टर ने बताया कि अभी तक बच्चों के ज्यादा केस नहीं आ रहे हैं। बच्चों की तीसरी लहर को देखते हुए जनाना अस्पताल मे¬ तैयारी शुरू कर दी गई है।

ब्लैक फंगस का भी सीकर में हो सकेगा उपचार

ब्लैक फंगस के मरीज बढऩे के मामले में भी मंत्री श्री डोटासरा गंभीर दिखे। उन्होंने प्रमुख शासन सचिव चिकित्सा से भी इस मामले में बातचीत की। इस पर उन्होंने कहा कि सीकर के एक चिकित्सक को जल्द प्रशिक्षण दिलवाया जायेगा ताकि वहां स्थानीय स्तर पर उपचार हो सके। इस पर मंत्री डोटासरा ने सीएमएचओ को एक चिकित्सक को जल्द जयपुर मे¬ प्रशिक्षण के लिए भिजवाने के निर्देश दिए।

ऑक्सीजन प्लांट को कराए जल्द शुरू

शिक्षा राज्य मंत्री गोविन्द सिंह श्री डोटासरा ने आमजन के सहयोग से स्थापित होने वाले ऑक्सीजन प्लांट को लेकर भी जिला कलेक्टर से चर्चा की। जिला कलेक्टर ने बताया कि जल्द ऑक्सीजन प्लांट को शुरू कराने की दिशा में काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जिले में फिलहाल पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन का स्टॉक मौजूद है।