जिला स्तरीय कुश्ती प्रतियोगिता के 59 किलो भारवर्ग में हासिल किया प्रथम स्थान

इंदौर में होने वाली राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में उज्जैन जिले का करेंगी प्रतिनिधित्व।

0
268

प्रजापति मंथन : उज्जैन (म.प्र.)
महाकाल की नगरी उज्जैन के गुरू अखाड़ा में उज्जैन उत्तर के विधायक पहलवान पारस चंद जैन की उपस्थिति में जिला स्तरीय कुश्ती प्रतियोगिता अण्डर-23 का आयोजन हुआ। जिसमें 59 किलो भार वर्ग में प्रजापति समाज की बेटी कुमारी नूपुर मुकेश प्रजापति ने प्रथम स्थान हासिल कर गोल्ड मेडल प्राप्त किया। इसी के साथ नूपुर का चयन इंदौर में होने वाली राज्य स्तरीय कुश्ती प्रतियोगिता के लिए भी हो गया है।

5 नवंबर 2021 को इंदौर में होगी राज्य स्तरीय कुश्ती प्रतियोगिता

राज्य स्तरीय महिला व पुरूष कुश्ती प्रतियोगिता का आयोजन इंदौर में 5 नवंबर को होगा। जिसमें विजयी होने के बाद उत्तर प्रदेश के आमेठी में राष्ट्रीय स्तर पर होने वाली कुश्ती प्रतियोगिता में चयन हो जायेगा। जिसमें मध्यप्रदेश का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिलेगा।
नूपुर के पिताजी मुकेश प्रजापति ने बताया कि पूर्व में भी कुमारी नूपुर प्रजापति ने कई राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय कुश्ती प्रतियोगिताओं में मध्य प्रदेश प्रजापति समाज उज्जैन शहर का नाम रोशन किया है। प्रजापति समाज ने मेरा व मेरी बेटियों का कई बार आत्मीयता से प्रेम से वह तन मन धन से सहयोग किया है। उसी का परिणाम है कि बिटिया निरंतर अपने खेल कुश्ती प्रतियोगिता में राष्ट्रीय, अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रजापति समाज का और शहर का नाम रोशन कर रही हैं।