झालावाड़ एवं झालरापाटन क्षेत्र रेड जोन में

जिला मजिस्टेªट ने की कोविड उपयुक्त व्यवहार की पालना करने की अपील

0
699

प्रजापति मंथन : झालावाड़। कोविड के नए वैरिएंट के संक्रमण के लगातार बढ़ते मामलों की रोकथाम एवं बचाव हेतु गृह विभाग द्वारा संबंधित आंकड़ों तथा शहरी क्षेत्र में वार्ड एवं ग्रामीण क्षेत्र में पंचायत के आधार पर ग्रीन, यलो, रेड जोन निर्धारित किए गए है। शहरी क्षेत्र में किसी भी प्रकार के यथा राजनैतिक, सामाजिक धार्मिक, शैक्षणिक रैली, जुलूस, धरना-प्रदर्शन आदि के आयोजनों में 50 से अधिक व्यक्तियों सम्मिलित होने एवं बिना अनुमति के आयोजन करने पर प्रतिबन्ध है। कोरोना गाईड लाईन के अनुसार 1 लाख की जनसंख्या पर 100 से अधिक एक्टिव केस होने पर शहर को रेड जोन में माना जाएगा।

जिला मजिस्टेªट हरि मोहन मीना ने बताया कि सोमवार 10 जनवरी तक नगर परिषद् झालावाड में 127 एवं नगर पालिका क्षेत्र झालरापाटन में 24 कुल 151 कोरोना के ऐक्टिव केसेज है। इसके अतिरिक्त मेडिकल कॉलेज के सेम्पलों में 10 प्रतिशत से ज्यादा पॉजीटिव केस आ रहे है, उक्त स्थिति को दृष्टिगत रखते हुए नगर परिषद झालावाड एवं नगर पालिका क्षेत्र झालरापाटन में पुलिस अधीक्षक, इंसीडेट कमाण्डर उपखंड मजिस्ट्रेट झालावाड, स्थानीय नगर निकाय व मेडिकल स्वास्थ्य विभाग को कोरोना गाईड लाईन की सख्ती से पालना कराने, डोर-टू-डोर सर्वे के निर्देश जारी किए गये है।

इन्सीडेन्ट कमान्डर उपखण्ड अधिकारी झालावाड द्वारा पुलिस, स्थानीय निकाय को साथ लेकर भीड-भाड वाले इलाके यथा बाजार, शहर के अन्दुरनी इलाके सब्जी मण्डी, बस स्टेण्ड, मेडिकल कॉलेज के बाहर, स्थाई थड़ियों पर अविलम्ब सघन अभियान चलाने, मास्क नहीं पहनने वालों के खिलाफ, दुकान, ठेले, रेस्टोरेन्ट आदि में निर्देशों की अवहेलना पाए जाने पर चालान, 72 घंटे तक बन्द करने आदि सख्त कार्यवाही करने के निर्देश जारी कर दिये गये है।

झालावाड़ व झालरापाटन शहर कड़े प्रतिबंध के लिए रहें तैयार

उन्होंने बताया कि झालावाड़ जिला 100 से अधिक कोरोना के ऐक्टिव कैसेज होने के कारण रेड जोन में आ चुका है। यलो व रेड जोन में कडे प्रतिबन्ध लगाने के लिए राज्य सरकार द्वारा स्थानीय स्तर पर जिला मजिस्ट्रेट को अधिकृत किया गया है। केसेज बढ़ने पर आगामी दिनों में आम जनता को और प्रतिबन्ध यथा रविवार के अलावा अन्य दिन जन अनुशासन कर्फ्यू बाजार समय अवधि कम करने, कोचिंग, जिम को पूर्ण रूप से बन्द करने आदि प्रतिबन्ध न सहन करने पड़े इसलिए कोरोना गाईड लाईन की पालना किया जाना एवं कराया जाना आवश्यक है।

आमजन से अपील की जाती है कि मॉस्क का अनिवार्य रूप से उपयोग करे, सामाजिक दूरी की पालना करे, भीड़भाड़ वाले स्थलों पर जाने से बचे, कोविड उपयुक्त व्यवहार की पालना करे, 50 से अधिक लोगो को किसी भी प्रकार के आयोजन में न तो सम्मिलित करे ना ही ऐसे आयोजन में भाग लें।