जीवन रक्षक टीम के सदस्य रक्तदान कर बचा रहे है लोंगो की जान

0
146

प्रजापति मंथन : बारां। जीवन रक्षक यूथ टीम सोसायटी के सदस्य कोरोना जेसी महामारी में भी आपातकालीन स्थिति में भी मरीजों के लिए रक्तदान करने में पूरी मुस्तैदी से तैयार है । जीवन रक्षक यूथ टीम सोसायटी के संचालक विशाल प्रजापति ने बताया कि राजकीय जिला चिकित्सालय में भर्ती तीन मरीजों के लिए सोसायटी के सदस्यों ने रक्तदान किया जिसमे मनभरता बाई के लिए आदित्य गुर्जर ने ए पॉजिटिव व करनाहेड़ा निवासी 24 वर्षीय वर्षा यादव के लिए टीम के वरिष्ठ सदस्य अभिषेक गोस्वामी की सहायता से लक्की प्रजापति ने बी पॉजिटिव रक्तदान किया और 45 वर्षीय महेश गोस्वामी के लिए टीम के वरिष्ठ सदस्य ऋषि सोन की सहायता से विशाल गुणावत ने ओ पॉजिटिव रक्तदान किया और मानवता का परिचय दिया।

ब्लड बैंक काउंसलर विनोद साहू ने बताया की जीवन रक्षक यूथ टीम सोसायटी की कार्यशैली का असर अब शहरवासियों में भी देखने को मिल रहा है इन रक्तदाताओ के उत्साह को देखकर प्रतिदिन शहरवासी टीम के जरिए ब्लड बैंक पहुंचकर रक्तदान कर रहे हैं साथ ही रक्तदान करवाने के क्षेत्र में अर्पण दाधीच, कुलदीप मेघवाल,शिवम यादव,मोहित प्रजापति आदि जिम्मेदारी निभा रहे हैं।

रात्रि नो बजे ब्लड बैंक पहुंचकर 11 माह के बालक के लिए बी पॉजिटिव रक्तदान किया

बारां। जीवन रक्षक यूथ टीम सोसाइटी के सदस्यों द्वारा रात्रिकालीन समय में भी मरीजों के लिए आपातकालीन स्थिति में रक्तदान करने का सिलसिला जारी है जीवन रक्षक यूथ टीम सोसायटी के संचालक विशाल प्रजापति ने बताया कि राजकीय जिला चिकित्सालय में भर्ती रेलावन निवासी 11 माह के बालक संजय का हिमोग्लोबिन 3.4 रहे जाने के कारण बालक को बी पॉजिटिव रक्त की अत्यंत आवश्यकता थी और अभी ब्लड बैंक में ब्लड ग्रुप शॉट होने के कारण परिजनों को रक्त की व्यवस्था करने में परेशानी आ रही थी।

इसी दौरान सूचना मिलने पर सोसायटी के वरिष्ठ सदस्य विक्की सुमन की सहायता से सुरेश सुमन ने रात्रि नो बजे ब्लड बैंक पहुंचकर बी पॉजिटिव रक्तदान किया और मानवता का परिचय दिया और रक्तदान करवाने के क्षेत्र में अर्पण दाधीच पवन मौर्य कुलदीप मेघवाल आशीष सोन आदि सदस्य अपनी अहम भूमिका निभा रहे हैं।