Thursday, August 11, 2022
Homeराज्यDelhiदेवउठनी एकादशी पर होगा प्रजापति समाज का चतुर्थ ऑनलाईन युवक-युवति परिचय सम्मेलन

देवउठनी एकादशी पर होगा प्रजापति समाज का चतुर्थ ऑनलाईन युवक-युवति परिचय सम्मेलन

नवरात्रा स्थापना के साथ ही प्रारंभ हुए रजिस्ट्रेशन

प्रजापति मंथन : झालावाड़ (राज.)। प्रजापति मंथन के द्वारा प्रजापति समाज के चतुर्थ राष्ट्रीय स्तर के ऑनलाईन युवक-युवति परिचय सम्मेलन का आयोजन 14 नवंबर 2021 को देवउठनी एकादशी के अवसर पर रखा गया है। जिसके लिए 7 अक्टूबर 2021 (नवरात्रा स्थापना) से रजिस्ट्रेशन प्रारम्भ कर दिये गये है।

कार्यक्रम संयोजक एवं प्रजापति मंथन के संपादक प्रहलाद कुमार प्रजापति ने ऑनलाईन प्रोसेस को प्रारंभ करते हुए बताया कि प्रजापति मंथन प्रारंभ से ही प्रजापति समाज के लिए इस प्रकार के आयोजनों को करता आया है। और आज के समय में इसकी सबसे ज्यादा आवश्यकता भी है। आज के दौर में प्रजापति समाज के प्रत्येक युवा के हाथों में मोबाईल फोन है। और सभी इसका पूर्ण उपयोग करते है।

कोरोना काल के बाद तो ऑनलाईन का महत्व और बढ़ गया है। प्रजापति समाज भी इस दिशा में निरंतर आगे बढ़ रहा है। यह समाज के सहयोग का ही परिणाम है कि आज हम इस दिशा में लगातार चौथा कार्यक्रम लेकर आये है। हमारे द्वारा इस कार्यक्रम को नववर्ष के अवसर पर रखने का प्लान था लेकिन काफी लोगों के इस संबंध में आ रहे फोन कॉल को देखते हुए इसे तुरंत ही देवउठनी एकादशी के अवसर पर रखने का निर्णय लिया गया। क्योंकि देवउठनी एकादशी के साथ ही वैवाहिक कार्यक्रमों तथा सगाई आदि की भी शुरूआत हो जाएगी। हमारा प्रयास है कि इस आयोजन का अधिक से अधिक लाभ समाज के विवाह योग्य युवक-युवतियों को मिले।

परिचय सम्मेलन से संबंधित अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें।

अभी रजिस्ट्रेशन करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

घर बैठे रिश्ता ढूंढने की दिशा में महत्वपूर्ण कदम हैै ऑनलाईन परिचय सम्मेलन – संत श्री रामनारायण जी महाराज

प्रजापति समाज के संत श्री रामनारायण जी महाराज से चर्चा के दौरान उन्होंने इस को महत्वपूर्ण बताते हुए कहा कि यह आयोजन घर बैठे रिश्ता ढूंढने की दिशा में महत्वपूर्ण कदम है। आज ऑनलाईन का जमाना है। और प्रजापति मंथन समाचार पत्र के माध्यम से समाज को ऑनलाईन प्लेटफार्म का फायदा मिल रहा है। यह समाज के लिए बहुत ही गर्व की बात है।

आज का हर युवा ऑनलाईन रहता है। ऐसे में उन्हें विवाह के लिए अपने पसंद के जीवनसाथी ढूंढने के लिए ज्यादा परेशान नहीं होना पढ़ेगा। इससे लड़की और लड़के वालों दोनों का ही समय बचेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !! Do not copy.