सीबीआई करेगी कमलेश प्रजापत एनकाउंटर केस की जांच, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने लिया फैसला

कुम्हार समाज के द्वारा लगातार की जा रही थी मांग, मदन प्रजापत प्रारम्भ से ही इस केस को लेकर कर रहे थे न्यायिक जांच की मांग

0
152

प्रजापति मंथन : बाडमेर। राजस्थान सरकार ने कमलेश प्रजापत एनकाउंटर के मामले को सीबीआई को सौंपने का निर्णय लिया है। प्रजापति समाज के द्वारा सीबीआई जांच की मांग प्रारम्भ से ही की जा रही थी। लेकिन सरकार इस और ध्यान नहीं दे रही थी। पचपदरा विधायक मदन प्रजापत भी इस केस को लेकर अपनी ही सरकार के समक्ष खड़ हो गये थे। उन्होंने स्वयं प्रेस कांफ्रेस करके कमलेश प्रजापत एनकाउंटर की सीबीआई जांच करने की मांग की थी।

स्थानीय स्तर पर भी लोगों के द्वारा इस घटनाक्रम को लेकर सरकार के प्रति आक्रोश जताया जा रहा था। सरकार के कई नेता भी इसके लिए अपने बयान जारी कर चुके थे। लेकिन मुख्यमंत्री अशोक गहलोत इस और कोई ध्यान नहीं दे पा रहे थे।

सीबीआई को जांच देने के बाद परिवार को जगी उम्मीद

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के द्वारा इस घटना की सीबीआई जांच करवाने का फैसला लेने के बाद कमलेश प्रजापत के परिवार वालों को न्याय की उम्मीद नजर आई है। विधायक मदन प्रजापत ने भी कहा है कि यह सरकार का बहुत बड़ा फैसला है। जब किसी केस को सीधे सीबीआई को सौंपा गया है। इसके लिए उन्होंने मुख्यमंत्री का आभार जताया।

इस घटना को लेकर दो दिन पूर्व ही मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मदन प्रजापत मिले थे। इस दौरान उन्होंने कमलेश प्रजापत केस को लेकर चर्चा की थी। जिसमें उन्होंने आश्वासन दिया था। आज सरकार ने इस मांग को मान लिया है।

कमलेश प्रजापत एनकाउंटर को लेकर सोशल मीडिया पर यह मामला छाया हुआ था। लोकडाउन के बाउजूद समाज के लोग इस केस को उठाये हुए थे।

कमलेश प्रजापत एनकाउंटर की सीबीआई मांग को लेकर वचुअल बैठक

कमलेश प्रजापत एनकाउंटर की सीबीआई जांच की उठी मांग