आगर जिले के पवन कुंभकार ने प्रदेश की प्रावीण्य सूची में हासिल किया 10वां स्थान

माता पिता एवं गुरुजनों के मार्गदर्शन में 15 से 16 घंटे पढ़ाई कर पवन ने पाई सफलता

0
392

प्रजापति मंथन : आगर मालवा / म.प्र.
माध्यमिक शिक्षा मण्डल भोपाल द्वारा हाल ही में घोषित किये गये हाई स्कूल परीक्षा परिणाम में आगर मालवा जिले के पवन कुंभकार पिता कन्हैया लाल कुंभकार ने हाई स्कूल परीक्षा में 400 में से 394 अंक प्राप्त कर प्रदेश की प्रावीण्य सूची में दसवा स्थान प्राप्त किया है।

पवन के पिता कन्हैया लाल कुंभकार ईट भट्टा संचालक है तथा माता रामकन्या बाई एक गृहिणी है। टीवी एवं अन्य माध्यमों से पवन एवं उनके माता पिता को पता चला कि पवन ने प्रदेश की प्रावीण्य सूची में दसवां स्थान प्राप्त किया है। यह खबर सुनते ही पूरे परिवार में खुशी का वातावरण छा गया। पवन ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता पिता एवं गुरुजनों को देते हुए कहते है कि माता पिता की प्रेरणा तथा स्कूल के आचार्यो के सहयोग एवं मार्गदर्शन से आज मेने ये सफलता हासिल की है।

पवन सरस्वती उमावि नलखेड़ा के छात्र है। स्कूल प्राचार्य संतोष यादव कहते है कि पवन ने स्कूल के साथ साथ जिले का नाम रोशन किया है। पवन बहुत ही होनहार छात्र है। प्रतिदिन 15 से 16 घंटे पढ़ाई कर उसने यह सफलता प्राप्त की है। हमेशा शांत स्वभाव रखने वाला पवन विद्यालय में प्रत्येक टेस्ट एवं अन्य प्रतियोगिता में अव्वल आता है। माता पिता एवं गुरुजनों के दिए संस्कार एवं कड़ी मेहनत से आज पवन ने प्रदेश में दस वां स्थान प्राप्त किया है। पवन की सफलता से उसके परिवार तथा विद्यार्थीओ एवं स्कूल आचार्यो ने खुशी व्यक्त करते हुए उसके उज्जवल भविष्य की कामना की है।