6 नवंबर को होगा प्रजापति समाज का पांचवा ऑनलाईन युवक – युवती परिचय सम्मेलन

प्रजापति मंथन के द्वारा प्रतिवर्ष किया जाता है आयोजन, हजारों की संख्या में शामिल होते है युवा

0
1047

प्रजापति मंथन : झालावाड़। परिचय सम्मेलन के आयोजन की आस लगाये बैठे प्रजापति समाज के हजारों युवाओं का इंतजार उस समय खत्म हो गया जब प्रजापति समाज के पांचवे राष्ट्रीय स्तर के ऑनलाईन युवक-युवती परिचय सम्मेलन की तारीख घोषित की गई। प्रजापति समाज के युवाओं की उम्मीद बन चुके इस अनुठे ऑनलाईन युवक-युवती परिचय सम्मेलन का आयोजन कोरोना के बाद से ही लगातार किया जा रहा है। जिससे समाज के युवाओं और युवतियों को घर बैठे योग्य जीवनसाथी चुनने का सुनहरा मौका मिल रहा है।

इस परिचय सम्मेलन का आयोजन झालावाड़ से प्रकाशित प्रजापति समाज के लोकप्रिय समाचार पत्र प्रजापति मंथन के द्वारा किया जाता है। जिसमें प्रजापति समाज के हजारों की संख्या में युवक-युवतियाँ शामिल होते है।

6 नवंबर को होगा ऑनलाईन परिचय सम्मेलन

इस वर्ष होने वाले परिचय सम्मेलन के लिए 6 नवंबर 2022 की तारीख तय गई है। जिसके लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 30 अक्टूबर 2022 है। इसमें देश के सभी राज्यों में रहने वाले समाज के लोगों से आवेदन आमंत्रित किये जा रहें है।

पूरी तरह से डिजिटल होगा यह आयोजन

प्रजापति मंथन के द्वारा आयोजित होने वाला यह परिचय सम्मेलन पूर्णतया डिजिटल होता है। इसमें फार्म भरने से लेकर पेमेंट भुगतान, रसीद प्राप्ति और ऑनलाईन प्रोफाईल ढूंढने, बातचीत करने आदि सभी प्रकार की प्रक्रिया ऑनलाईन होती है। जिसमें सबसे अहम बात यह होती है कि इस कार्यक्रम को घर बैठे अटेण्ड कर किया जाता है।

किसी आयोजन स्थल पर जाने की जरूरत नहीं होती जिससे समाज के लोगों को आने-जाने में होने वाली परेशानियों से निजात मिलती है। समय की बचत होती है तथा अपने काम (नौकरी या व्यवसाय) से छुट्‌टी लेने की भी आवश्यकता नहीं है। ऐसी कई विशेषताएँ ही है जो इस कार्यक्रम को लोकप्रिय बनाती जा रही है।